Breaking News

Breaking News English

Urgent::www.AMUNetwork.com needs Part Time campus Reporters.Please Contact:-deskamunetwork@gmail.com
अलीगढ़ ::एएमयू कुलपति जमीरउद्दीन शाह का सेवा काल सेना के इतिहास में स्वच्छ, अनुशासनप्रिय एवं वीरता की गाथाओं से परिपूर्ण है।

लेखक अज़ीम अख्तर की लेखनी, उर्दू पर अद्भुत किताब का होगा विमोचन

मीडिया रिसर्च एकेडमी द्वारा उर्दू पर अद्भुत किताब
का विमोचन


नई दिल्ली। मीडिया रिसर्च एकेडमी नामक संस्था दिल्ली में एक ऐसी किताब का विमोचन करने जा रही है, जिसके लेखक अज़ीम अख्तर अपनी लेखनी के जरिए काफी बेबाक एवं सत्य लिखने वाले लेखक के तौर पर जाने जाते हैं।

इस किताब की खूबी यह है कि जिस तरह की बेबाकी लेखक ने अपने लेखों में दिखाई है, इसी बेबाकी का सुबूत देते हुए शायर एवं फिल्म निर्माता इरफ़ान इज़हार ने इस किताब को अवाम के सामने लाने की जुर्रत की है मीडिया रिसर्च एकेडमी ने इसके लेखक व संकलनकर्ता का आभार व्यक्त करते हुए इस किताब के विमोचन को लेकर एक कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला किया है।

मीडिया रिसर्च एकेडमी के कार्यवाहक राष्ट्रीय महासचिव ने बताया कि अकादमी का यह उद्देश्य है कि ऐसी किताबें और ऐसे अनुच्छेद पर गहन अध्ययन करके उनका प्रचार प्रसार करता है जिससे समाज में सकारात्मक बदलाव आने की संभावना रहती है सेक्युलर इंडिया हिन्दी दैनिक के प्रबंध संपादक एवं मीडिया रिसर्च अकादमी के  कार्यवाहक राष्ट्रीय महासचिव मोहम्मद राशिद नसीम ने बताया कि मीडिया रिसर्च एकेडमी के तत्वाधान में इंडिया इस्लामिक कल्चर सेंटर, लोधी रोड में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिसका विमोचन पूर्व केन्द्रीय मंत्री आरिफ मोहम्मद खान करेंगे।

गौरतलब है कि किताब के लेखक पूर्व में वक्फ बोर्ड,उर्दू अकादमीं हज कमेटी के सचिव व एक लंबे समय तक दिल्ली सरकार में स्टेट प्रेस ऑफिसर एवं दिल्ली सरकार में एडिशनल डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेटं के तौर पर कार्यरत रह चुके हैं। किताब के संकलनकर्ता इरफान इज़हार जिन्होंने यूनाइटेड नेशन पीस कीपिंग फोर्सेस पर आधारित A journey of thousand mile film के निर्माता एवं उर्दू के शायर ह जिन्होंने दुबई में स्वास्थ्य सेवाओं के हवाले से बहोत कार्य किया हैैं।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से कांग्रेस प्रवक्ता मीम अफज़ल, दिल्ली व कोलकाता से प्रसारित अखबार-ए-मशरिक के सीनियर एडिटर डा. वसीमुल हक, एम हसनैन, डा. तसलीम रहमानी, ईटीवी के सीनियर जर्नलिस्ट मेहताब आलम, एपीएन के कंटेंट एडिटर अंशुमन त्रिपाठी, राष्ट्रीय सहारा के आगरा डिवीजन इंचार्ज अज़हर उमरी, मुरादाबाद मंडल अध्यक्ष व प्रभारी मुहम्मद फैज़ान, महाराष्ट्र के प्रदेश अध्यक्ष वाजिद असलम, छत्तीसगढ़ उर्दू एकेडमी की उपाध्यक्ष नज़मा अज़ीम खान, राजस्थान उर्दू एकेडमी की सदस्य सैयद आसिफा अली आदि मौजूद रहेंगे।

No comments:

Post a Comment