Breaking News

Breaking News English

Urgent::www.AMUNetwork.com needs Part Time campus Reporters.Please Contact:-deskamunetwork@gmail.com
अलीगढ़ ::एएमयू कुलपति जमीरउद्दीन शाह का सेवा काल सेना के इतिहास में स्वच्छ, अनुशासनप्रिय एवं वीरता की गाथाओं से परिपूर्ण है।

सर सैयद अहमद को भारत रत्न मिले : सय्यद आमिर



रामपुर में सर सैयद डे काफी धूमधाम से मनाया गया। रामपुर के अमुवि ओल्ड बॉयस और अमुवि लवर्स ने मिलकर सर सय्यद की योमे पैदाइश मनाई।



इस मौके पर सीनियर अलिग 0 प्रोफ0 हसन अहमद निज़ामी पूर्व फखरुद्दीन अहमद मेमोरियल कमिटी उत्तर प्रदेश ने ख़िताब फरमाते हुए कहा कि सर सैयद ने जब इस इदारे को शुरू किया था वो मंज़र सब को तो पता है क्या मंज़र थे लोगों ने कितनी मुखालफत की थी यहाँ तक की सर सय्यद के खिलाफ फतवे भी जारी हुए थे। लेकिन एक बात जो कम लोग जानते है कि अंग्रेजी दौर में भी सर सैयद ने अँगरेज़ सरकार से अमुवि के लिए कोई सरकारी मदद नहीं ली थी लेकिन वो निजी तौर पर अफसरों से मदद लिया करते थे। आज हमारा 90% ग्रांड सरकारी है जिसकी वजह से दबाव बनाया जाता है।



अलीग सोसाइटी के सेक्रेटरी ज़ीशान मुराद ने कहा कि सर सैयद ने तालीम की जो बुनियाद रखी थी उन मिशन को काफी अलीग 0 आगे बढ़ा रहे है जिनमे से एक मिसाल रामपुर की जौहर यूनिवर्सिटी है।



अमुवि ओल्ड बॉय और पत्रकार सय्यद आमिर ने कहा कि सर सय्यद ने हर जात हर धर्म के लिए काम किया और रॉयल सर्विस कमीशन में  हर हिंदुस्तानी की आवाज़ उठाई और हिन्दुस्तानियो के लिए अफसर बनने की उम्र बढ़वाई। सर सैयद ने जब पत्रकारिता की तो उन्होंने हिंदुस्तान के विकास की पत्रकारिता की और विभिन्न भाषाओं की पत्रकारिता शुरू की। सय्यद आमिर ने कहा कि सर सैयद को भारत रत्न से नवाजा जाना चाहिए।



इस प्रोग्राम को रहमानी वेल्वेयर फाउंडेशन की जानिब से किया गया और प्रोग्राम के कन्वेनर रिज़वान अहमद सिद्दीकी रहे।

No comments:

Post a Comment