Breaking News

Breaking News English

Urgent::www.AMUNetwork.com needs Part Time campus Reporters.Please Contact:-deskamunetwork@gmail.com
अलीगढ़ ::एएमयू कुलपति जमीरउद्दीन शाह का सेवा काल सेना के इतिहास में स्वच्छ, अनुशासनप्रिय एवं वीरता की गाथाओं से परिपूर्ण है।

सिटिज़न जर्नलिज्म का हिस्सा बने छात्र : सय्यद आमिर,पत्रकार

सिटिज़न जर्नलिज्म का हिस्सा बने स्कूल के छात्र : सय्यद आमिर,पत्रकार और अमुवि ओल्ड् बॉय।

रामपुर : सनवे सीनियर सेकेंड्री स्कूल में कक्षा 11 एवं 12 के छात्र-छात्रओं के लिए पत्रकारिता एवं विज्ञान के क्षेत्र में भविष्य बनाने हेतु कैरियर काउंसलिंग कराई गई। इस दौरान जी मीडिया संवाददाता सय्यद आमिर मियां एवं डॉ. मोनिस बिलाल शमसी ने बच्चों को पत्रकारिता और विज्ञान के बारे में विभिन्न जानकारियों से अवगत कराया।

उन्होंने कहा कि पत्रकारिता को लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कहा जाता है, बच्चों पत्रकारो से जुड़कर रहे। मीडिया को जाने और मीडिया के ज़रीए समाज की आवाज़ बने। अधिक से अधिक इस कोर्स में प्रवेश लेने के लिए प्रोत्साहित किया। कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में होने के बाद भी हम इंटरनेट ब्लॉग के जरिए पत्रकारिता का हिस्सा बन सकते हैं। आपको बता दे की सय्यद आमिर अमुवि ओल्ड बॉय है। जिन्होंने अमुवि से मॉस कॉम में मास्टर डिग्री करके पत्रकारिता में कदम रखा था। etv और दैनिक जागरण में प्रशिक्षण पाकर अब वो ज़ी मीडिया के लिए पत्रकारिता कर रहे है।

डॉ. मोनिस ने कहा कि बच्चों को अपने जीवन में एक लक्ष्य बनाकर काम करना चाहिए। मेडिकल साइंस में नई-नई खोजें करें।

इस दौरान बच्चों ने उनसे विभिन्न प्रश्न भी पूछे। विद्यालय संस्थापक शुजा उर रहमान शमसी ने अंत में सभी का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर अनस ओबेद शमसी, ऐमन मरवाह, एमएच खान, जय हंदू आर्या आदि मौजूद रहे. करीब 40 बच्चों ने शिरकत की।

2 comments: