Breaking News

Breaking News English

Urgent::www.AMUNetwork.com needs Part Time campus Reporters.Please Contact:-deskamunetwork@gmail.com
अलीगढ़ ::एएमयू कुलपति जमीरउद्दीन शाह का सेवा काल सेना के इतिहास में स्वच्छ, अनुशासनप्रिय एवं वीरता की गाथाओं से परिपूर्ण है।

कश्मीर की हिंसा में अमुवि छात्र की मौत।

कश्मीर में हिंसा में कश्मीरी अमुवि छात्र की मौत।

श्रीनगर।अमुवि में एम् काम की पढाई कर रहा कश्मीरी छात्र भी कश्मीर की हिंसा का शिकार हुआ है। सूत्रो के हवाले से आई खबर के अनुसार आमिर खान नाम का छात्र जो वी एम् हाल में रहता था उनकी मौत हो गई है। हलाकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नाही हुई है।

वही दूसरी और श्मीर हिंसा में अब वहां के युवाओं पर नया संकट आ गया है। पत्थरबाजी और सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में अधिकतर प्रदर्शनकारियों की आंखों को नुकसान पहुंचा है। जम्मू-कश्मीर सरकार ने घाटी में पिछले पांच दिनों से चल रही हिंसा के दौरान चोटिल होने के बाद अपनी आंखों की रोशनी गंवाने का खतरा झेल रहे दर्जनों युवकों के उपचार के लिए नेत्र सर्जनों की सेवाएं मांगी है।

एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि कानून-व्यवस्था की मौजूदा स्थिति के दौरान घायल हुए लोगों की देखभाल के लिए नई दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों से सर्जनों के विशेष दल को कश्मीर लाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज सुबह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा से बात की और उनसे अनुरोध किया कि रेटिना सर्जनों समेत विशेषज्ञों के एक दल को कश्मीर भेजा जाए ताकि आंखों संबंधी चोट से ग्रस्त लोगों का इलाज किया जा सके।

प्रवक्ता के अनुसार हम उम्मीद कर रहे हैं कि ये विशेषज्ञ डॉक्टर आज यहां पहुंचेंगे और तत्काल काम पर लग जाएंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशों पर सरकार किसी घायल व्यक्ति को जरूरत पड़ने पर राज्य से बाहर भेजने की भी व्यवस्था कर रही है।

बीते शुक्रवार को एक मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद हुए संघर्षों में सुरक्षा बलों की ओर चलाई गयी रबर की गोलियों से आंखों के चोटिल होने के 100 से अधिक मामले अकेले एसएमएचएस अस्पताल में आये हैं।

No comments:

Post a Comment