Breaking News

Breaking News English

Urgent::www.AMUNetwork.com needs Part Time campus Reporters.Please Contact:-deskamunetwork@gmail.com
अलीगढ़ ::एएमयू कुलपति जमीरउद्दीन शाह का सेवा काल सेना के इतिहास में स्वच्छ, अनुशासनप्रिय एवं वीरता की गाथाओं से परिपूर्ण है।

रामपुर रज़ा लाइब्ररी ने लगाईं कुरान पर विशेष प्रदर्शनी

रामपुर:रमजान का पवित्र और मुक़द्दस महीना चल रहा है ..रमजान के मुकद्दस महीने में ही  मुसमानो का  पवित्र कुरआन नाजिल हुआ ..और रमजान के महीने में सबसे जादा कुरआन-ए- पाक की तिलावत होती है ..और जब इस रमजान के महीने में रामपुर की रज़ा लाइब्ररी अपना खज़ान खोल दे आप जनता के लिए..वो भी कुरआन की नुमाइश ..और एक से बढकर एक दुर्लभ ..खास ...और आइसे जो की देश में सिर्फ रज़ा लाइब्ररी के पास ही रखे है.. तो मानो किसी नियामत से काम नहीं ..जी है रामपुर की रज़ा लाइब्ररी ने जनता के लिए अपने दरबार खोल दिए है और एक से बढकर एक बेशकीमती कुरआन की नुमाइश लगाई है ..!

रामपुर की रज़ा लाइब्ररी अपने बेशकीमती संग्रह के लिए दुन्य भर में मशहूर है ..जब बात करे कुरआन शरीफ की तो रज़ा लाइब्ररी का कलेक्शन दुन्य भर में खास है ..रज़ा लाइब्ररी ने कुरआन की इस नुमाइश में १४०० साल पुराना "हज़रात अली " के हात का लिखा कुरआन..बाबर का दीवान ..आलिफ से शुरू होने वाला कुरआन ..वाव के लिखा हुआ कुरआन ..ओरंज़िब के हाथ का लिखा कुरआन ...नवाब आसिफ उद्दोला के लिए लिखा कुरआन ..सोने के पानी के हरफू से सजा कुरआन ..देखने हर मज़हब की लोगो का ताता लगा रहा ..कुरआन की प्रदर्शनी देखने के लिए हर धर्म के लोगो ने हिसा लिया.

रामपुर से मोहसिन रज़ा खान की रिपोर्ट।

No comments:

Post a Comment