Breaking News

Breaking News English

Urgent::www.AMUNetwork.com needs Part Time campus Reporters.Please Contact:-deskamunetwork@gmail.com
अलीगढ़ ::एएमयू कुलपति जमीरउद्दीन शाह का सेवा काल सेना के इतिहास में स्वच्छ, अनुशासनप्रिय एवं वीरता की गाथाओं से परिपूर्ण है।

एएमयू छात्रों की हत्या के मामले में हो सीबीआई जांच,ओखला से जामिया मिल्लिया इस्लामिया के प्रशासनिक ब्लॉक तक कैंडिल मार्च

एएमयू छात्रों की हत्या के मामले में हो सीबीआई जांच

अलीगढ़ :एएमयू में दो छात्रों की हत्या के मामले में रविवार को दिल्ली में कैंडिल मार्च निकाला निकाला गया। दोनों मरहूम छात्रों को श्रद्धांजलि दी गई। उनकी हत्या के मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग केंद्र सरकार से की गई।23 अप्रैल को एएमयू कैंपस में छात्र महताब और मोहम्मद वाकिफ की हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद उपद्रव भड़का था। 

रविवार को ओखला से जामिया मिल्लिया इस्लामिया के प्रशासनिक ब्लॉक तक निकाले कैंडिल मार्च में छात्र, पूर्व छात्र और अन्य शिक्षण संस्थानों के छात्रों ने इस घटना को संस्थागत हत्या करार दिया। मांग की कि इस मामले की सीबीआई जांच कराई जाए। उन्होंने आशंका जताई कि एएमयू के खिलाफ कोई षडयंत्र रचा जा रहा है। इस मार्च में पीएचडी शोधार्थी शहंशाह खान, शेख अजमत, फिरदौस जहां, इमरान खान, जमीन अहमद, फरुख आदि शामिल थे। बनाएंगे फैक्ट फाइं¨डग कमेटी: पूर्व छात्रों ने तय किया है कि वह 25 सदस्यीय फैक्ट फाइं¨डग कमेटी बनाएंगे, जो पहले एएमयू वीसी से मिलेगी। ये कमेटी अपने स्तर पर पूरे प्रकरण की पड़ताल करेगी।

No comments:

Post a Comment