Breaking News

Breaking News English

Urgent::www.AMUNetwork.com needs Part Time campus Reporters.Please Contact:-deskamunetwork@gmail.com
अलीगढ़ ::एएमयू कुलपति जमीरउद्दीन शाह का सेवा काल सेना के इतिहास में स्वच्छ, अनुशासनप्रिय एवं वीरता की गाथाओं से परिपूर्ण है।

शारिब तस्नीम का सर सैयद अवैयरनेस फोरम की ओर से स्वागत किया गया

अलीगढ़। दिल्ली से आये आरटीआई एक्टीविस्ट एवं सामाजिक कायकर्ता शारिब तस्नीम का सर सैयद अवैयरनेस फोरम की ओर से स्वागत किया गया जिसमें अमुवि एवं शहर के सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं गणमान्य व्यक्तियों ने हिस्सा लिया। स्वागत समारोह को सम्बोधित करते हुये मुख्य अतिथि शारिब तस्नीम ने कहा कि राजनीति जीवन का अभिन्न अंग बन गयी और उससे दूरी बहुत बड़े नुकसान को जन्म देती है। मुसलमानों का हाल ये है कि उनकी राजनीतिक लीडरशिप ऐसे लोगों के हाथ में है जो न तो उनकी समस्याओं से अवगत हैं और न ही उनको हल करने में कोई दिलचस्पी रखते हैं। यदि कोई सामाजिक कार्यकर्ता किसी मुसलमान एमएलए या एमपी से उसकी निधि के बारे में या विकास कार्यां के बारे में कोई सवाल करता है तो वो उससे नाराज हो जाते हैं और उसे दुश्मन मान लेते हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार मुसलमानों का वोट तो लेना चाहती है लेकिन उनकी समस्याओं को हल नहीं करना चाहती। यही हाल दिल्ली सरकार का है जहां उर्दू शिक्षकों की बहुत से पद खाली हैं, वक्फ बोर्ड की जायदादों पर नाजायज कब्जा है, मौहल्लों में गन्दगी का ढेर है लेकिन मुस्लिम लीडरान इन समस्याओं को हल करने के प्रति संजीदा नहीं हैं। उन्हांने प्रो. समदानी की प्रशंसा करते हुए कहा कि जिस प्रकार उन्होंने अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाते हुए सामाजिक कार्यां में रुचि ली है वो प्रशंसनीस है। अगर इसी प्रकार दूसरे लोग भी सामाजिक कार्यां में हिस्सा लें तो देश का नक्शा ही बदल सकता है। उन्होंने मौजूद लोगों का आव्हान किया कि वो छात्र-छात्राओं को मीडिया में लाने की कोशिश करें।
रि. ईंजी. अहमद उस्मानी ने कहा कि देश का वातावरण दिन प्रतिदिन दूषित होता जा रहा है और सच्ची बात कहने को कोई तैयर नहीं है। हमें ऐसे लोगों की टीम बनानी चाहिये जो सच को सच और हक को हक कह सकें। रि. बैंक अधिकारी नजम अब्बासी ने कहा कि आज के युग में मीडिया अति महत्वपूर्ण हो गयी है इसलिये हमें मीडिया में ईमानदार एवं सच्चे लोगों को ढूंढना चाहिये और उनकी मदद के साथ साथ हौसला भी बढ़ाना चाहिये। अमुवि छात्र यूनियन के पूर्व कैबिनेट शोएब अली एड. ने कहा कि उत्तर प्रदेश का आने वाला चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है और इसमें समाज के ईमानदार और शरीफ लोगों को आगे आना चाहिये और साफ सुथरी छवि वाले उम्मीदरवारों को जिताने की कोशिश करनी चाहिये और पार्टी हित से ऊपर उठकर देश हित में सोचना चाहिये।
स्वागत की समारोह की अध्यक्षता करते हुए सर सैयद अवेयरनेस के अध्यक्ष एवं अमुवि के जाने माने शिक्षक प्रो. शकील समदानी ने कहा कि मुसलमानों की लीडरशिप पूरी तरह नाकाम हो चुकी है और उसने अपनी संकीर्ण विचारधारा, खुदगर्जी एवं जिहालत की वजह से लोगों का बहुत नुकसान किया है। जरूरत इस बात की है कि भारत जैसे सेक्यूलर एवं प्रजातांत्रिक देश में समाज के कमजोर और गरीब तबकात मजहब से ऊपर उठकर अपने समाज और देश की तरक्की के लिये काम करें। प्रो. समदानी ने जोर देकर कहा कि प्रजातंत्र में किसी एक पार्टी को अछूत मानना बहुत बड़ी बेवकूफी है और पूरी कौम के लिये घातक है। अकलमंद और होशियार कौमें प्रजातंत्र में हालात के अनुसार फैसले करती हैं और किसी एक पार्टी को न तो हमेशा के लिये दोस्त बनाती हैं और न ही दुश्मन। अंत में उन्होंने कहा कि मुसलमानों के लिये केन्द्र सरकार से दूरी रखना और उसके हर कार्य की मुखालिफत करना किसी भी तरह दुरुस्त नहीं है। अंत में प्रो. समदानी ने मुख्य अतिथि शारिब तस्नीम से आगृह किया कि वो नौजवानों में आरटीआई एवं आरटीई के सम्बंध में जागरुक्ता पैदा करें और अलीगढ़ के नौजवानों को भी जोड़ने की कोशिश करें।
मुख्य अतिथि को सारा समदानी ने फूलों का गुलदस्ता पेश किया तथा शोएब अली एड. ने शॉल पहनाई। इस जलसे में हेड मास्टर मुतीउल गफ्फार, डा. मसर्रत अली, फोरम के सेक्रेट्री मन्सूर इलाही अन्जुम तस्नीम, परवीन बेगम, फोरम के मीडिया इन्चार्ज अब्दुल्ला समदानी, अतीक अन्सारी, फैसल अब्बासी, राशिद उस्मानी एड. एवं यूपी राबिता कमेटी के सेक्रेट्री डा. उबैद इकबाल आसिम आदि ने हिस्सा लिया। प्रोग्राम का आरम्भ अब्दुल्ला मारूफी की तिलावते कुरआने पाक से हुआ।

No comments:

Post a Comment