Breaking News

Breaking News English

Urgent::www.AMUNetwork.com needs Part Time campus Reporters.Please Contact:-deskamunetwork@gmail.com
अलीगढ़ ::एएमयू कुलपति जमीरउद्दीन शाह का सेवा काल सेना के इतिहास में स्वच्छ, अनुशासनप्रिय एवं वीरता की गाथाओं से परिपूर्ण है।

आल इंडिया मुस्लिम मजलिस मुशावरत के नवनिर्वाचित अध्यक्ष नवेद हामिद ने कार्यभार संभाला,मुज्तबा फारूक को जनरल सेक्रेटरी बनाये जाने की भी घोषणा की।

नई दिल्ली : आज आल इंडिया मुस्लिम मजलिस मुशावरत के नवनिर्वाचित अध्यक्ष नवेद हामिद ने मुशावर्त कार्यालय में मीडिया और तमाम मेम्ब्रेन के सामने अपना कार्यभार संभाला और शपथ लिया की तमाम लोगों को एक साथ लेकर चलूँगा ,और अगर बीच में कहीं कोई कोताही नज़र आये तो उसपर टोका जाये।
इस औसर पर मुशावर्त के पूर्व अध्यक्ष डॉ. ज़फरुल इस्लाम ने नवेद हामिद को एक की.भी सौंपा और साथ में यह भी कहा की उम्म्दीद करते हैं की आप मशावर्त को और बुलंदियों पर लजायेंगे ,और इंतेख़ाबात के बीच जो खाल्फशार हुए उसे नज़र अंदाज़ कर के अपना काम करेंगे।
इस औसर पर अध्यक्ष नावेद हामिद ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि मुशावरत के लिये हम पूरी लगन के साथ काम करेगे और इस बात की भी पूरी कोशिश करेगी की मुसलमानों के सभी फिरके के लोगो को इसमें शामिल किया जाये । नवेद हामिद ने कहा कि में सबको यकीन दिलाता हु कि में इत्तेहाद के साथ में सभी को साथ लेकर चलूगा। | उन्होंने कहा कि मुशावरत के दरवाज़े हमेशा हरमतबेफिक्र के लोगो के लिये खुला रहेग ।
यहाँ पत्रकारों से बात करते हुए नवेद हमीद ने एक ख़ास बात की तरफ भी लगों को तवज्जह दिलाया की मैं कोम के युवाओं और महिलावों की भागेदारी का भी पूरा ख्याल रखूँ गा।
नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने अपनी बातों पर जोर देते हुए कहा कि जो कुछ भी मेरे बारे में पिछले कुछ दिनों में कहा गया वही लोग दो साल के बाद कहेगे की वो कितने गलत थे । यहाँ मोजूद सभी मेम्ब्रेन और दीगर लगों का शुक्रिया अदा करते हए मुशावरत के पूर्व अध्यक्ष ज़फरुल इस्लाम के कारनामों को सराहते हए शुक्रिया अदा किया और आगे भी उन के मशवरों की उम्मीद जताई।
     इस बीच नवेद हामिद ने मुज्तबा फारूक को जनरल सेक्रेटरी बनाये जाने की भी घोषणा की।
इस औसर पर जमात ए इस्लामी हिन्द के अध्यक्ष मोलाना जलालुदीन उमरी ने कहा कि मुशावरत की तारिख रही है कि इसने मुल्क के हर मामले में मुसलमानों के हितो को सर्वोपरी रखा और आगे भी इसको इसे कायम रखना चाहिय | उन्होंने इस बात को भी स्वीकार किया कि अगर इस संगठन को सही से नहीं चलाया गया तो मुसलमानों के हितो की तरफ सही से ध्यान रखना मुश्किल होगा ।
इस अवसर पर मुशावरत के पूर्व अध्यक्ष डॉक्टर ज़फरुल इस्लाम ने अपनी नाराज़गी का इज़हार करते हुए लोगो से कहा कि इस चुनाव में मुशावरत की जो रिवायत रही है उसको पूरी तरह से नज़रंदाज़ किया गया | इस चुनाव को एक राजनीतिक चुनाव बना दिया गया और इसका मुझे दर्द है साथ ही साथ उन्होंने सभी से अपील भी की कि गन्दी राजनीति से पूरी तरह इस संगठन को बचाये रखे | ज्ञात हो कि मुशावरत में हर दो साल के बाद नया अध्यक्ष चुना जाता है पिछले छह सालो से ज़फरुल इस्लाम साहब इस इदारे के अध्यक्ष थे |
इन्होने इस इदारे की बुलंदी के लिए काफी कार्य किया लेकिन इस बार चुनाव से कुछ समय पहले ही इदारे में गुट बाज़ी काफी बढ़ गई थी और लोगो ने एक दुसरे के उप्पर भी इलज़ाम लगाना शुरू कर दिया था | नए अध्यक्ष चुने जाने के बाद आज इनका पहला प्रेस कॉन्फ्रेंस था |
Thanks To   सदा ए भारत टीम  

No comments:

Post a Comment