Breaking News

Breaking News English

Urgent::www.AMUNetwork.com needs Part Time campus Reporters.Please Contact:-deskamunetwork@gmail.com
अलीगढ़ ::एएमयू कुलपति जमीरउद्दीन शाह का सेवा काल सेना के इतिहास में स्वच्छ, अनुशासनप्रिय एवं वीरता की गाथाओं से परिपूर्ण है।

अमुवि छात्र अरीब ने कैट में मारी बाज़ी, 98.89 प्रतिशत अंक पाकर किया नाम रोशन



अलीगढ़ 14 जनवरीः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जेडएच काॅलेज आॅफ इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नालोजी बीटेक इलैक्ट्रोनिक्स इंजीनियरिंग अंतिम वर्ष के छात्र अरीब अब्दुर रहमान ने राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाली कैट परीक्षा में प्रथम प्रयास में ही 98.89 प्रतिशतक (प्रसेंटाइल) अंक प्राप्त कर इंजीनियरिंग काॅलेज के नाम को गौरवान्वित किया है।


इस वर्ष कैट परीक्षा में डेढ़ लाख से अधिक छात्रों ने भाग लिया जिसमें एएमयू के छात्र अरीब अब्दुर रहमान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 98.89 प्रतिशतक हासिल किये। इससे पूर्व वह दसवीं तथा बारहवीं कक्षा में भी उत्कृष्ट शैक्षणिक प्रदर्शन कर चुके हैं। इससे पूर्व रीजनल मैथ्स ओलम्पियाड (आरएमओ) में भी सफलता प्राप्त कर चुके हैं। वह नेशनल साइबर ओलम्पियाड में उ.प्र. में प्रथम स्थान भी हासिल कर चुके हैं। अरीब की विशेष रूचि मल्टी मीडिया एप्लीकेशन में है जिसके चलते उन्होंने अपना एक निजी मल्टी मीडिया लैब भी स्थापित किया है।
कैट परीक्षा हरेक देश के प्रतिष्ठित आईआईएम एवं बिजनेस स्कूलों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है। वर्तमान समय में भारत में 19 आईआईएम मौजूद हैं। अरीब एएमयू के सिविल इंजीनियरिंग विभाग में प्रोफेसर तजी़न अहमद के पुत्र हैं।

No comments:

Post a Comment